in

ऑस्ट्रेलिया के लिए अनलकी रही है शेन मार्श की शतकीय पारियां, टीम को करना पड़ा हार का सामना

ऑस्ट्रेलिया के काम नहीं आए शेन मार्श के यह चार शतक

Shaun marsh (photo by ICC/ twitter)
Shaun marsh (photo by ICC/ twitter)

भारत ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच में शेन मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए जबरदस्त शतकीय पारी खेली। हालांकि उनका यह शतक ऑस्ट्रेलियाई टीम के काम नहीं आया और टीम को इस मैच में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

शेन मार्श ने इस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे कोई भी क्रिकेटर तोड़ना नहीं चाहेगा। शेन मार्श के करियर का यह 7वां शतक था। इनमें से पिछले 4 शतक टीम के किसी भी काम नहीं आ सके। आइए जानते हैं शेन मार्श के इन 4 शतकों के बारे में जो बेकार गए…

इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में 131 रनों की पारी : 16 जून 2018 को इंग्लैंड द्वारा दिए गए 342 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए शेन मार्श ने 116 गेंदों में 3 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 131 रनों की तूफानी पारी खेली थी। उन्हें इस मैच में किसी भी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और टीम 47.1 ओवर में 304 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया यह मैच 38 रनों से हार गया।

डरहम में इंग्लैंड के खिलाफ 101 रन : शेन मार्श ने 22 जून को डरहम में भी इंग्लैंड के खिलाफ 101 रनों की शानदार पारी खेली। उनके और आरोन फिंच के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने यहां 8 विकेट पर 310 रनों का लक्ष्य रखा। हालांकि इंग्लैंड ने जेसन रॉय की तूफानी शतकीय पारी की मदद से यह मैच 6 विकेट से जीता लिया।

होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक : शेन मार्श (106 रन) ने 11 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी जबरदस्त शतक लगाया। हालांकि यह शतक टीम के काम नहीं आ सका और ऑस्ट्रेलिया 40 रन से यह मैच हार गया। इस मैच में मार्श के शतक पर डेविड मिलर (139) और फाफ डु प्लेसिस (125) के शतक भारी पड़े। मैच के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज भी 2-1 से गंवा दी।

एडिलेड में भी काम नहीं आया शतक : भारत के खिलाफ खेले गए मैच में भी शेन मार्श ने 131 रनों की तूफानी पारी खेली। इस जबरदस्त पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 298 रन बनाए। जवाब में भारत ने कप्तान विराट कोहली की 104 रनों की शतकीय पारी की मदद से 6 विकेट से यह मैच जीत लिया।

Virat Kohli (Photo by BCCI/Twitter)

एडिलेड में अब तक इतने बड़े लक्ष्य का हुआ है पीछा, भारतीय टीम ने भी रच दिया इतिहास

Virat Kohli of India bats. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

मैन ऑफ द मैच लेने आए कोहली ने कहा, आज की रात धोनी की थी, जमकर की तारीफ