महिला वर्ल्ड कप 2022 से पहले विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन में आए और फैंस के लिए जारी किया खास संदेश - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला वर्ल्ड कप 2022 से पहले विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन में आए और फैंस के लिए जारी किया खास संदेश

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2005 और 2017 वर्ल्ड कप में रनर-अप रह चुकी है।

Virat Kohli and India Women (Image Source: Twitter)
Virat Kohli and India Women (Image Source: Twitter)

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 4 मार्च से न्यूजीलैंड में होने जा रहा है। मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने महिला वर्ल्ड कप 2022 के अभियान की शुरुआत चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च को करेगी।

आगामी महिला वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टीम का उत्साह बढ़ाने सामने हैं। विराट कोहली ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये भारतीय महिला टीम को भारतीय प्रशंसकों से चीयर करने की अपील भी की है।

विराट कोहली ने ट्विटर पर फैन्स के लिए किया खास संदेश साझा

विराट कोहली ने हमेशा भारत में महिला क्रिकेट के विकास में समर्थन और मदद की है। अब पूर्व भारतीय कप्तान एक बार फिर उनके समर्थन के लिए आगे आए, उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये एक विशेष पोस्ट के साथ आगामी महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के लिए समर्थन दिखाया। ट्विटर पर उनके शब्द अमूल्य हैं, और साथ ही भारतीय प्रशंसकों से टीम को चीयर करने की अपील भी की है।

विराट विराट ने ट्विटर पर लिखा– भारतीय महिला टीम का समर्थन करने का इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता, क्योंकि यह महिला वर्ल्ड कप 2022 है। आप सभी 6 मार्च को सुबह 6:30 बजे का अलार्म लगाएं और भारत बनाम पाकिस्तान मैच का लुत्फ उठाएं।

यहां देखे विराट कोहली की पोस्ट –

आपको बता दें, भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारतीय टीम इस सीरीज का आखिरी वनडे जीतने में कामयाब रही, और इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप 2022 के दो वार्म-अप मैच भी जीते। जिसके बाद भारतीय टीम से महिला वर्ल्ड कप 2022 में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है, और हो सके तो इस बार भारत का प्रतिष्ठित खिताब जीतने के इंतजार खत्म हो जाए।

बता दें, 2017 में इंग्लैंड में हुए पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम रनर-अप रही, और साथ ही 2005 में न्यूजीलैंड में भी रनर-अप थी।

आगामी महिला विश्व कप 2022 में ग्रुप स्टेज के 28 मैच राउंड रॉबिन फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के छह शहरों ऑकलैंड, क्राइस्टचर्च, ड्यूनेडिन, हेमिल्टन, वेलिंग्टन और तौरंगा में खेले जाएंगे, जिसमें 8 टीमें एक-दूसरे से एक बार भिड़ेगी। इसके बाद सबसे अधिक अंक वाली चार टीमें सेमीफाइनल में खेलेंगी। एक मैच जीतने पर टीम को दो अंक मिलेंगे, जबकि मैच टाई या बेनतीजा रहने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे।