विराट कोहली द्वारा टी-20 कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का आया बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली द्वारा टी-20 कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का आया बयान

विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे टी-20 की कप्तानी।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने 16 सितंबर को अपने एक फैसले से सबको हैरान कर दिया जब उन्होंने अचानक ये ऐलान किया कि वो टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक लंबा पोस्ट लिखते हुए टी-20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। पिछले कुछ सालों से कोहली तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करते आ रहे थे जिसके कारण उनपर काफी दवाब बना हुआ था।

विराट ने इस फैसले को लेकर कहा, “पिछले कुछ सालों से वर्कलोड काफी रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए मैं टी-20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहा हूं। टी-20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज मैं अपना खेल जारी रखूंगा। टी-20 कप्तान के रूप में मैंने टीम को सब कुछ दिया है लेकिन अब बल्लेबाज के रूप में अपना काम जारी रखूंगा।”

सौरव गांगुली और शाह ने दी इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया

इसी बीच BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी विराट कोहली के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। गांगुली ने कहा कि, “विराट भारतीय क्रिकेट के बहुमूल्य खिलाड़ी हैं और उन्होंने शानदार नेतृत्व किया है। वो सभी फॉर्मेट में भारत के सफल कप्तानों में से एक हैं। भविष्य का रोड मैप तैयार करने के लिए ये फैसला लिया गया है। हम विराट को टी-20 कप्तान के रूप में जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए धन्यवाद देते हैं और आगामी विश्व कप और उससे आगे के लिए शुभकमनाएं देते हैं और उम्मीद है कि वो भारत के लिए रन बनाते रहेंगे।”

वहीं, जय शाह ने कहा कि, “हमारे पास टीम इंडिया के लिए स्पष्ट रोड मैप है। कार्यभार को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली ने आगामी टी-20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। मैं पिछले छह महीने से विराट और लीडरशिप टीम के साथ चर्चा कर रहा हूं और इस फैसले पर विचार किया गया है। विराट टीम के एक अहम सदस्य हैं और भविष्य में टीम को आकार देने में अपना योगदान जारी रखेंगे।”

यहां देखिए विराट कोहली का पोस्ट: