वर्तमान के टॉप-5 खिलाड़ी जो अब तक नहीं पहन पाएं हैं किसी IPL टीम की जर्सी - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्तमान के टॉप-5 खिलाड़ी जो अब तक नहीं पहन पाएं हैं किसी IPL टीम की जर्सी

इन पांच खिलाड़ियों में इंग्लैंड के तीन दिग्गज हैं मौजूद।

Joe Root
Joe Root. (Photo Source: ECB/Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मौजूदा समय में दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग बन चुकी है। आईपीएल इस वक्त एक ऐसी लीग है जहां क्रिकेट जगत का हर एक खिलाड़ी भाग लेना चाहता है। इस लीग की शुरुआत 2008 में हुई थी और इस साल आईपीएल का 14वां संस्करण खेला जा रहा है। इन 14 सालों में आईपीएल में दुनिया के कई बड़े-बड़े क्रिकेटर्स हिस्सा ले चुके हैं। हर सीजन से पहला जब नीलामी होती है तो कई खिलाड़ी अपना नाम देते और उम्मीद करते हैं उन्हें इसका हिस्सा बनने का मौका मिले।

हालांकि, ये बात भी सच है कि हर खिलाड़ी के लिए इस लीग का हिस्सा बन पाना मुश्किल है। लेकिन, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन के बावजूद आज तक आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। आज हम आपको बताएंगे उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें 14 साल के आईपीएल इतिहास में एक भी मैच खेलने का अवसर नहीं मिला है।

शीर्ष-5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने अब तक आईपीएल नहीं खेला

5. मोहम्मद शहजाद

Mohammad Shahzad
Mohammad Shahzad. (Photo by Laurence Griffiths-IDI/IDI via Getty Images)

अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की गिनती दुनिया के बड़े टी-20 बल्लेबाजों में की जाती है। उन्होंने अपने धाकड़ बल्लेबाजी अंदाज से इस फॉर्मेट में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कुछ फैंस का अभी भी मानना है कि उन्हें IPL का हिस्सा होना चाहिए लेकिन अब तक शहजाद को इस लीग का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है।

शहजाद आईपीएल की नीलामी में अपना नाम देते रहे हैं लेकिन कोई भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। शहजाद को अभी भी आईपीएल में खेलने की उम्मीद है लेकिन वो कब इस लोग में खेल पाएंगे वो तो वक्त ही बताएगा। शहजाद ने अब तक कुल 130 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 135 की अधिक स्ट्राइक रेट से कुल 3842 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनके नाम 2 शतक भी दर्ज हैं।