एडिलेड टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने किया 275 रनों से अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

एडिलेड टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने किया 275 रनों से अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में झाय रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए।

England team. (Photo source: Jason O’Brien/PA Images via Getty Images)
England team. (Photo source: Jason O’Brien/PA Images via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में एशेज 2021-22 का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड के मैदान पर पिंक बॉल से खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का विजयी अभियान जारी रहा और उन्होंने 275 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस टेस्ट मैच के 5वें दिन इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी में काफी संघर्ष देखने को मिला और उन्होंने हार टालने की काफी कोशिश की लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन्हें इसमें कामयाब नहीं होने दिया।

दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी में मार्नश लाबुशाने से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें उन्होंने पहली पारी में जहां 103 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में भी उनके बल्ले से 51 रन देखने को मिले। इसके अलावा गेंदबाजी की बात की जाए तो वहां पर पहली पारी में जहां मिचल स्टार्क और नाथन लियोन ने शानदार प्रदर्शन किया तो दूसरी पारी में झाय रिचर्डसन ने अकेले ही 5 विकेट हासिल करते हुए टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देने का काम किया।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने फिर से किया निराश

पहले टेस्ट मैच में एकतरफा हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों से इस टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद सभी को थी। लेकिन टीम की तरफ से पहली पारी में कप्तान जो रूट और डेविड मलान के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज पिच पर अधिक समय तक नहीं टिक सका। जबकि दूसरी पारी में तो एक भी अर्धशतकीय पारी तक देखने को नहीं मिली।

हालांकि इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने अपनी 26 रनों की पारी के दौरान कुल 207 गेंदे जरूर खेली लेकिन वह टीम को हार से बचाने में कामयाब नहीं सके। अब इंग्लैंड की टीम के लिए बाकी बचे 3 मैचों में वापसी करना बेहद कठिन काम दिख रहा है। जिसमें उसे सीरीज का अगला मुकाबला मेलबर्न के मैदान पर 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तौर पर खेलना है। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस की भी वापसी पहले ही तय हो चुकी है।

यहां पर देखिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: