आखिरकार विराट कोहली को मिला आराम, रोहित बने नए कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिरकार विराट कोहली को मिला आराम, रोहित बने नए कप्तान

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय कप्तान विराट कोहली के आराम को लेकर कई दिनों से अटकले लगाई जा रही थी और आखिरकार आज बीसीसीआई ने कोहली को आराम दे ही दिया. बीसीसीआई ने कोहली को भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले तीन वनडे मैच के दौरान आराम दिया है. कप्तान विराट कोहली अपने कंधे पर लगी चोट के ठीक होने के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे.

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट और वनडे मैच के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली को तीन मैच में आराम देते हुए टीम की कमान धमाकेदार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दे दी है. वही टीम में कई नए खिलाड़ियों को भी मौका मिला है जिसमें तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को भी टीम में मौका मिला है साथ ही बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और सिद्धार्थ भी टीम का हिस्सा बने हैं. केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, और मनीष पांडे भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे. वही टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया.

वनडे सीरीज की टीम:

कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल

श्रीलंका खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच 2 दिसंबर से 6 दिसंबर के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा और 10 से 17 दिसंबर के बीच धर्मशाला में एक दिवसीय मैच खेला जाना है. जिसमें कप्तान विराट कोहली अपना जौहर नहीं दिखा पाएंगे टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे खेलेंगे. कुछ दिन पहले भी कप्तान विराट कोहली ने अपने आराम को लेकर मीडिया में चर्चा की थी और कहा था ‘मैं कोई रोबोट नहीं हूं मुझे भी आराम की जरूरत है मेरे शरीर से भी खून निकलता है. इसलिए बीसीसीआई ने भी दक्षिण अफ्रीका के द्वारा को ध्यान में रखते हुए कप्तान विराट कोहली को आराम दे दिया है.