ईशान किशन बनाम संजू सैमसन बहस पर विवादित बयान देने के बाद अश्विन का राजस्थान रॉयल्स से पत्ता कटना तय है! - क्रिकट्रैकर हिंदी

ईशान किशन बनाम संजू सैमसन बहस पर विवादित बयान देने के बाद अश्विन का राजस्थान रॉयल्स से पत्ता कटना तय है!

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका में एशिया कप 2023 में हिस्सा ले रही है।

Ishan Kishan, R Ashwin and Sanju Samson. (Image Source: Getty Images/Twitter)
Ishan Kishan, R Ashwin and Sanju Samson. (Image Source: Getty Images/Twitter)

भारत के अनुभवी ऑफ-स्पिनर R Ashwin ने आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए संजू सैमसन की जगह Ishan Kishan को चुने जाने के बाद विवादित बयान दिया है। रविचंद्रन अश्विन ने कहा ईशान किशन और संजू सैमसन का कोई मेल नहीं है, क्योंकि बाएं-हाथ का बल्लेबाज टीम इंडिया को बैकअप विकेटकीपर और बैकअप ओपनर दोनों का विकल्प प्रदान करता है, इसलिए उन्होंने भारतीय चयन समिति के फैसले का समर्थन किया है।

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा अगर आप ईशानकिशन और संजू सैमसन की तुलना करे, तो दोनों के बीच कोई मेल नहीं है। मेरे कहने का मतलब यह है कि ईशान किशन टीम के लिए कई भूमिकाएं निभाते हैं। जब आप 15 सदस्यीय टीम चुनते हैं, तो आपको एक बैकअप विकेटकीपर की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, आप रणजी ट्रॉफी के लिए टीमों का चयन करते समय एक अतिरिक्त विकेटकीपर चुनते हैं।

Ishan Kishan एक बेहतरीन टीम मैन हैं: R Ashwin

इसलिए, भारत को दो विकेटकीपरों की आवश्यकता है। ईशान किशन एक बैकअप ओपनर है। वह 2-इन-1 खिलाड़ी है। वह आपका बैकअप नंबर 5 भी है। वह वहां भी रन बना रहा है। अश्विन ने यह भी खुलासा किया कि ईशान एक सेल्फलेस खिलाड़ी हैं, जो ड्रेसिंग रूम में पॉजिटिव एनर्जी लेकर आता है। अनुभवी क्रिकेटर ने आगे कहा, “ईशान किशन एक बेहतरीन टीम मैन हैं। वह प्लेइंग इलेवन के खिलाड़ियों को पॉजिटिव एनर्जी देते हैं।”

यहां पढ़िए: World Cup 2023: Ishan Kishan बनाम केएल राहुल बहस के बीच पीयूष चावला का निशाना बने Shreyas Iyer!

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका में एशिया कप 2023 में हिस्सा ले रही है, जहां उन्होंने नेपाल को 10 विकेट से मात देकर सुपर 4 में जगह बना ली है। अब टीम इंडिया का एशिया कप 2023 में अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को कोलंबो में है।

यहां देखिए वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज।

close whatsapp
क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बांग्लादेश के 3 खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा बार लिए हैं 10 विकेट 3 खिलाड़ी जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2023 में जगह मिलनी चाहिए थी 5 खिलाड़ी जिन्होंने 1 IPL की टीम के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन IPL 2024: ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों को RCB करेगी टारगेट IPL 2024 Auction: इन 5 खिलाड़ियों पर मुंबई इंडियंस पानी की तरह बहाएगी पैसा 5 खिलाड़ी जो T20I डेथ ओवरों में करते हैं सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी IPL 2024: ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों के जेब में बचे हैं इतने करोड़- साल 2023 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी IPL 2024: फ्रेंचाइजियों ने इन 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों को किया रिलीज, देखें लिस्ट