Cricket World News: क्रिकेट की दुनिया से आज की इवनिंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

1 सितंबर- Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

क्रिकेट की दुनिया में 1 सितंबर 2023 को घटित इन 10 खबरों के बारे में जानें विस्तार से।

Babar Azam Harris Rauf Rinku Singh (Photo Source: Twitter)
Babar Azam Harris Rauf Rinku Singh (Photo Source: Twitter)

1. Asia Cup 2023: ‘Virat Kohli ने हमारे गेंदबाजों के साथ जो…’- Shadab Khan ने IND vs PAK मैच से पहले ताजा किए पुराने जख्म

एशिया कप 2023 का महामुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान 2 सितंबर को कैंडी में खेला जाएगा। इस बहू-प्रतीक्षित मैच से पहले पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर Shadab Khan ने 2022 टी-20 वर्ल्ड कप के जख्मों को याद किया, जब उनकी टीम ने Virat Kohli की यादगार पारी के कारण जीता जीताया मैच गंवाया था। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

2. Asia Cup 2023 : “काफी गर्व महसूस होता है”- विराट से अपनी तारीफ सुनकर गद-गद हुए बाबर आजम

एशिया कप में सभी फैंस की नजरें खासकर विराट कोहली और बाबर आजम के प्रदर्शन पर रहेंगी। दोनों ही खिलाड़ी मौजूदा समय में सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं। दोनों स्टाइलिश बल्लेबाज एक-दूसरे के खेल की तारीफ करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं और बाबर ने बताया कि वह विराट कोहली से हमेशा सीखने की कोशिश करते हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

3. जैक कैलिस का छलका दर्द, कहा- वर्ल्ड कप नहीं जीत पाने का गम….

इस साल अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस ने दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों से आग्रह किया कि वे इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करें। 47 वर्षीय खिलाड़ी का मानना ​​है कि पिछले कुछ सालों में, दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप जीतने के लिए बहुत अधिक प्रयास किया है और लेकिन फिर भी वो सफल नहीं हो पाए हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

4. ‘अगर मैच जीतना है तो उसको कर दो टीम से बाहर’- रमीज राजा ने उठाई इस प्लेयर को टीम से ड्रॉप करने को मांग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा चाहते हैं कि, उनकी टीम एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले एक साहसिक फैसला करे। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि फखर जमान को टीम से बाहर किया जाना चाहिए क्योंकि वो बल्लेबाजी करते समय सहज नहीं दिख रहे हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

5. न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए किया टीम का ऐलान; शेड्यूल पर डालिए एक नजर

New Zealand Women’s Cricket Team इस महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज और 5 मैचों की T20I सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली है। न्यूजीलैंड के इस दक्षिण अफ्रीका दौर की शुरुआत पहले वनडे मुकाबले के साथ 24 सितंबर को होगी। इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने 31 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे और T20I सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमों की घोषणा की है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

6. UPT20 लीग: एक बार फिर दिखा रिंकू सिंह का कहर, सुपर ओवर में 3 छक्के लगाकर IPL की यादों को किया ताजा

रिंकू सिंह इस वक्त यूपी प्रीमियर लीग 2023 में शानदार खेल दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। यूपी टी20 2023 लीग में मेरठ मावेरिक्स के लिए खेलते हुए, रिंकू सिंह ने एक बार फिर दबाव में खेलते हुए सुपर ओवर में मैच को फिनिश के लिए लगातार तीन छक्के लगाए। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

7. Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ पाकिस्तान के सर्वकालिक ODI रिकॉर्ड पर कब्जा कर सकते हैं Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जारी एशिया कप 2023 में अगला मैच अपने चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में है। अगर बाबर आजम टीम इंडिया के खिलाफ अपना यह शानदार फॉर्म जारी रखने में कामयाब रहते हैं, तो वह इतिहास रच सकते हैं। दरअसल, बाबर को अब सईद अनवर के 20 ODI शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए केवल एक शतक की जरूरत हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

8. श्रेयस अय्यर ने की नई तस्वीरें पोस्ट, तो फैन्स को कमेंट बॉक्स में आई Dhanashree भाभी की याद

एशिया कप 2023 के जरिए टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, चोट के कारण ये खिलाड़ी काफी समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं था। लेकिन अब अय्यर अपनी पुरानी लय में लौट चुके हैं और रन बनाने के लिए बेकरार नजर आ रहे हैं, लेकिन फैन्स उन्हें किसी और चीज की याद दिलाने में लगे हुए हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

9. Asia Cup 2023: न वर्ल्ड कप चैंपियंस और ना ही भारत-ऑस्ट्रेलिया कर पाए यह कमाल, श्रीलंका ने ODI क्रिकेट में बना दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

श्रीलंका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर वनडे क्रिकेट में अपनी लगातार 11वीं जीत दर्ज करते हुए एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट टीम ODI क्रिकेट में लगातार 11 मैच जीतने वाली एकमात्र टीम बन गई हैं। अब तक कोई भी अन्य टीम यह कारनामा नहीं कर पाई है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

10. कोहली ने जिस हारिस रऊफ के उड़ाए थे तोते, अब वो सोशल मीडिया पर कुछ भी बकवास कर रहे हैं

साल 2022 का टी-20 वर्ल्ड कप भले ही टीम इंडिया ना जीत पाई थी, लेकिन विराट कोहली ने जो हारिस रऊफ को छक्का मारता था वो पूरे टूर्नामेंट में चर्चा का विषय बन गया था। उस छक्के के बाद हारिस रऊफ का चेहरा देखने लायक था, लेकिन अब एशिया कप के आते ही इस गेंदबाज के सुर बदल गए हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)